ब्रह्मर्षि समाज से सम्बंधित ब्लॉग | ब्लॉग लिखने का मेरा मकसद समाज से जुड़े पहलुवों पर शोध करना है, ताकि सही मार्गदर्शन मिले | मेरा इरादा किसी भी धर्म, जाति या व्यक्ति विशेष को ढेस या हानि पहुँचाने का कतई न है | अगर किसी भाई बंधू को मेरे ब्लॉग के लेख से जुड़े हुए सच्चाई से समस्या है, तो मैं इतिहास नहीं बदल सकता, मुझे क्षमा करें | आप से विनती है वर्तमान को सही करने की चेष्टा करें और भविष्य से जोड़कर उज्वल इतिहास का निर्माण करें | आपने अपना बहुमूल्य समय मेरे ब्लॉग को दिया इसके लिए मैं आपका सदा आभारी हूँ | आप अपने विचार कमेन्ट के जरिये व्यक्त करके मेरा मार्गदर्शन कर सकते हैं, मुझे ब्लॉग लेखन में सहायता का अनुभव प्राप्त होगा | पाठकों से अनुरोध है आप लेख का दुरूपयोग न करें | संतोष कुमार (लेखक)

उनके दिल की भड़ास लवों पर आ गयी -

Monday 28 October 2013

पाठक गण अक्सर ऐसा देखा गया है............ दिल की भड़ास निकाल लेने से कलेजा ठंडा हो जाया करता है..................वहीँ कभी कभी देखने / सुनने को मिलता है....... वास्तविकता से परिचित हो जाने के उपरांत...... निकाले उस बेवजह भड़ास की वजह से शर्मिंदगी से सर सदा के लिए नीचा हो जाता है........ जिसे उठाने के लिए पश्चाताप करना भी शायद कम पड़ता है ||

कड़ी जोड़ने की पहल की जिसने......... तोड़ने की पहल भी शायद उसे ही करना चाहिए वह भी एक गहरी चिंतन के साथ ||


कड़ी जोड़ने की पहल की आपने शुरवात.............
तो तोड़ने के लिए उस बन्दे का क्यूँ इंतज़ार...........
भड़ास निकाल चुके बहुत अब तो...........................
एक चिंतन - एक मनन करना अवश्य.........................
शायद देर न हो जाये इतना..........................................
पश्चाताप के समय भी न रह जाये शेष................................
दूर हो जाऊं न इतना..... परछाई भी न मिले आंसू बहाने को........

कविता - संतोष कुमार

0 comments:

Post a Comment

न्यूज: समाचार पत्र, मैगजीन, टेलीवीजन और वेबसाइट से संगृहीत

Copyright © 2012 संतोष कुमार http://brahmeshwarmukhiya.blogspot.com

  © Blogger template On The Road by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP