ब्रह्मर्षि समाज से सम्बंधित ब्लॉग | ब्लॉग लिखने का मेरा मकसद समाज से जुड़े पहलुवों पर शोध करना है, ताकि सही मार्गदर्शन मिले | मेरा इरादा किसी भी धर्म, जाति या व्यक्ति विशेष को ढेस या हानि पहुँचाने का कतई न है | अगर किसी भाई बंधू को मेरे ब्लॉग के लेख से जुड़े हुए सच्चाई से समस्या है, तो मैं इतिहास नहीं बदल सकता, मुझे क्षमा करें | आप से विनती है वर्तमान को सही करने की चेष्टा करें और भविष्य से जोड़कर उज्वल इतिहास का निर्माण करें | आपने अपना बहुमूल्य समय मेरे ब्लॉग को दिया इसके लिए मैं आपका सदा आभारी हूँ | आप अपने विचार कमेन्ट के जरिये व्यक्त करके मेरा मार्गदर्शन कर सकते हैं, मुझे ब्लॉग लेखन में सहायता का अनुभव प्राप्त होगा | पाठकों से अनुरोध है आप लेख का दुरूपयोग न करें | संतोष कुमार (लेखक)

बिटिश साम्राज्य में भूमिहार ब्राह्मणों को मिली प्रमुख उपाधियां

Monday 16 July 2012

सर - महाराजा प्रताप शाही - गोपालगंज (बिहार)
सर - महाराजा हरेन्द्र किशोर सिंह - बेतिया (बिहार)
सर - महाराजा प्रभुनाराय्ण सिंह - वाराणसी (उत्तर प्रदेश)
सर - महाराजा योगेन्द्र नरायण राय - मुर्शिदावाद (बंगाल)
सर - डा० गणेश दत्त सिंह - नालंदा (बिहार)
सर - डा० चन्द्रेश्वर प्रसाद नारायण सिंह - मुज़फ्फरपुर (बिहार)
सर - आदित्य नारायण सिंह - वाराणसी (उत्तर प्रदेश)
कैप्टन - महाराजा गोपाल शरण - टेकारी स्टेट (बिहार)
दिवान - बहादुर श्री वद्री नारायण सिंह - जैतपुर स्टेट (बिहार)
दिवान - बहादुर श्री कामेश्वर सिंह - नरहन स्टेट (बिहार)
राय - बहादुर श्री जगदीश सिंह - बभनगावा स्टेट (झारखण्ड)
राय - बहादुर श्री बच्चू सिंह - मोकामा स्टेट (बिहार)
राय - बहादुर श्री चन्द्रधारी सिंह - धरहरा स्टेट (बिहार)
राय - बहादुर श्री ऎपल सिंह - रानी वीणा स्टेट
राय - बहादुर श्री काशी नाथ सिंह - मलहिया स्टेट
राय - बहादुर श्री भगवती सिंह - आगापुर स्टेट (उत्तर प्रदेश)
राय - बहादुर श्री मेदिनी सिंह - बेगुसराय (बिहार)
राय - बहादुर श्री अवध किशोर सिंह - बेगुसराय (बिहार)
राय - बहादुर श्री महेश्वर सिंह - समस्तीपुर (बिहार)
राय - साहब श्री जगत सिंह - समस्तीपुर (बिहार)
राय - बहादुर श्री वागेश्वर सिंह - गया (बिहार)
राय - बहादुर श्री रामेश्वर सिंह - गया (बिहार)
राय - बहादुर श्री रामनेवाज सिंह - मुज़फ्फरपुर (बिहार)
राय - बहादुर श्री शत्रुध्न शाही - पटना (बिहार)
राय - बहादुर श्री राम शकर सिंह - छ्परा (बिहार)
राय - बहादुर श्री सिधेश्वर सिंह - भागलपुर (बिहार)
राय - साहब श्री भगवत सिंह - वैशाली (बिहार)
राय - बहादुर श्री कुवर कविन्द्र नाथ सिंह - वाराणसी (उत्तर प्रदेश)
राय - बहादुर श्री दीप नरायण राय - गाजीपुर (उत्तर प्रदेश)
राय - बहादुर श्री जगदेव राय - सुहवल
राय - बहादुर श्री महावीर सिंह - वरावगज
राय - बहादुर श्री श्याम नरायण सिंह - दीशनी
राय - बहादुर श्री राम प्रसाद शाही - व्गोरा
राय - साहब श्री महदेव प्रसाद सिंह

2 comments:

Unknown 18 July 2012 at 01:01  

अच्छी जानकारी दिए हैं,धन्यवाद

Post a Comment

न्यूज: समाचार पत्र, मैगजीन, टेलीवीजन और वेबसाइट से संगृहीत

Copyright © 2012 संतोष कुमार http://brahmeshwarmukhiya.blogspot.com

  © Blogger template On The Road by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP